कुलभुषन का सरबजीत ना हो !!! – एनर्जी गुरु अरिहंतऋषीजी Previous item एक नए युग की शुरुवात... Next item महावीर सिर्फ जैनों तक...

कुलभुषन का सरबजीत ना हो !!! – एनर्जी गुरु अरिहंतऋषीजी

न्यूज़ मुंबई :  याकूब मेनन से लेकर अफजल गुरु की फांसी पर रोक लगाने को दिनरात म्हणत करनेवाले दोगालपंथी नेताओंकी छुप्पी पर एनर्जी गुरु ने साधा निशाना … और कहा अब भारत एक होकर कुलभूषण जाधव को सरबजीत होने से बचाना हैं!

पाकिस्तान में सोमवार को भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई गई! इस पर एनर्जी गुरु अरिहंत ऋषिजी ने कहा की याकूब मेनन से लेकर अफजल गुरु की फांसी पर रोक लगाने को दिनरात म्हणत करनेवाले सेक्युलरवादी नेताओंको अपनी मानवतावादी निति साबित करने का मौका हैं ! और कुलभूषण जाधव को सरबजीत होने से बचाना हैं!

पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अचानक मौत की सजा सुना दी गई। जिसके बाद अब पाकिस्तान के इस कदम का भारत से कड़ा विरोध हो रहा है! यहां पर ध्‍यान देने वाली बात यह भी है कि जाधव इस फहरिस्‍त में पहले ऐसे व्‍यक्ति नहीं हैं जिन्‍हें पाकिस्‍तान ने भारतीय जासूस बताकर फांसी की सजा सुनाई हो। इससे पहले सरबजीत को भी इसी तरह से पाकिस्‍तान की कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। हालांकि बाद में काफी जद्दो-जहद और कूटनीतिक प्रयासों के बाद पाकिस्‍तान उन्‍हें रिहा करने को राजी हो गया था। लेकिन इसके बाद भी पाकिस्‍तान की जेल से उसकी रिहाई तब हुई जब उसकी आंखें हमेशा के लिए बंद हो चुकी थीं। कोट लखपत जेल में बंद एक कैदी के हमले में गंभीर रूप घायल होने के बाद सरबजीत ने अस्‍पताल में दम तोड़ दिया।

इसके पहले की कुलभूषण जाधव का सरबजीत सिंह ना बन जाए कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए भारतीय दोगलपंथी नेता को आडे हाथ लेते हुए कहा की आतंकवादीयों को बचाने के लिए रात-दिन एक करके फांसी तक रुकवाने की कसरत कर चुके है और आज एक भारतीय को पाकिस्तान ने सजा ए मौत सुनाने के बाद भी सब चुप बैठे है।

एनर्जी गुरु ने कहा हैं कि कुलभूषण भारतीय नागरिक है इसलिए उसे फांसी की सजा दी गई है। उन्होंने भारतीय नेताओं को से इस मामले में जल्द दखल देने की मांग की है। पाकिस्तान में ही कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान में जासूसी करने का आरोप था। कुलभूषण जाधव को पिछले वर्ष 3 मार्च को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। कुलभूषण को लेकर भी भारत कूटनीतिक प्रयास कर रहा है, जिसपर पाकिस्‍तान की तरफ से अब तक कोई सकारात्‍मक जवाब नहीं मिला है।

एनर्जी गुरु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी अपील करते हुए कहा की व्यक्तिगत रूप से इसमें ध्यान देकर एक भारतीय को बचाने का प्रयास करें।

Visit Us On FacebookVisit Us On TwitterVisit Us On Google PlusVisit Us On InstagramVisit Us On PinterestVisit Us On Youtube